IPL 2023: Punjab Kings को IPL से पहले लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ 6.25 करोड़ का ये खतरनाक बल्लेबाज!

Punjab Kings को IPL से पहले लगा बड़ा झटका- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन से पहले पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है।

टीम के स्टार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण पूरा टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे। ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाज बेयरस्टो अपनी विस्फोटकता के लिए जाने जाते हैं।

2022 की आईपीएल नीलामी में पीबीकेएस ने उन्हें 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। सितंबर 2022 में, उन्हें पैर में चोट लग गई, जिससे उन्हें इस साल आईपीएल और एशेज खेलने से रोका गया।

बेयरस्टो आईपीएल के लिए वापसी नहीं कर पाएंगे

द गार्जियन के अनुसार, बेयरस्टो ने अपने रिकवरी में प्रगति की है, जिसमें आउटडोर ट्रेनिंग और नेट्स में बल्लेबाजी अभ्यास शामिल है। हालांकि वह 31 मार्च को आईपीएल की शुरुआत के लिए वापसी नहीं कर पाएंगे। बेयरस्टो इसके बजाय यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

गोल्फ खेलते समय चोट लग गई

चोट तब लगी जब बेयरस्टो 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले गोल्फ खेल रहे थे। फ्रैक्चर के परिणामस्वरूप उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। बेयरस्टो की चोट के परिणामस्वरूप, वह 2022 टी20 विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने में भी असमर्थ थे।

पिछले साल आईपीएल में बेयरस्टो का प्रदर्शन हालांकि निराशाजनक रहा था। प्रति मैच 23 रन की औसत से और दो अर्धशतक जमाकर उन्होंने 11 मैचों में सिर्फ 253 रन बनाए।

कप्तान शिखर धवन होंगे

टीम का नेतृत्व इस साल मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन करेंगे। नीलामी से पहले पीबीकेएस द्वारा जारी किए जाने के बाद, अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था।

चोट के कारण जॉनी बेयरस्टो के 2023 आईपीएल से बाहर होने के बाद पीबीकेएस को बड़ा झटका लगा है। टीम अब उनके रिप्लेसमेंट की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- WPL 2023: Delhi Capitals की जबरदस्त जीत, Mumbai Indians को पछाड़ मारी सीधे फाइनल में एंट्री, Watch Video!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं