IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम! क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

India vs Pakistan- क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम 7 साल के इंतजार के बाद भारत के दौरे पर आ सकती है। 2016 में आखिरी बार भारत के दौरे पर आई थी। जब भारत में टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था। इस टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा नहीं किया है।

7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम


वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर से भारत में खेला जाना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान टीम की वीजा मंजूरी भारत सरकार द्वारा दी जाएगी।

इससे ये साफ हो गया है पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत आ सकती है और वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में हिस्सा लेगी। इस दौरान क्रिकेट फैंस को दोनों टीमों के बीच मुकाबला भी देखने को मिलेगा।

5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस साल होने वाला वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है।

वहीं, फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप में तीन नॉकआउट मैचों समेत कुल 48 मैच खेले जाएंगे।

बीसीसीआई ने इस बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए कम से कम एक दर्जन वेन्यू चुने हैं. जिसमें बेंगलुरु, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, धर्मशाला, इंदौर, मुंबई और राजकोट शामिल है।

एशिया कप 2023 को लेकर विवाद जारी

एशिया कप 2023 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में विवाद जारी है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि एशिया कप 2023 के लिए भारत की टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं जाएगी।

यह भी पढ़ें –IND vs AUS: कोहली,धोनी को नहीं मानते विकेटों मे सबसे तेज़,पुजारा को बताया सबसे ख़राब

पीसीबी का कहना है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप 2023 में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो फिर उनकी टीम भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

मेरा नाम ज्योति विश्वकर्मा है, मेरा जन्मस्थल रोहिणी, दिल्ली है,जहां मैं अपने परिवार संग वास करती हूं। मेने, कालिंदी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पुर्ण की है। मुझे जीवन के मनोहर पलों को कैमरा मे कैद करना अच्छा लगता है वहीं लिखती मे मजबूरी से नहीं शोक से हूं इसी के साथ जिंदगी के पल मुझे मेरे परिवार के साथ जीना पसंद है समय मिलने पर मां के साथ वक्त बिताना व नई जगहों पर घूमना मेरी प्रिय पसंद है इतिहासिक इमारतें को देखकर मेरे मन में कई कहानियां जन्म के लेती हैं मुझे जिंदगी में सकारात्मक रहना अच्छा लगता है, मेरी जिन्दगी कम पर अच्छे लोगों से परिपूर्ण है लोगो के चेहरे की मुस्कान लाना उनको खुश रखना यही मेरी जिंदगी का सुख है आने वाले समय में, मैं अपनी जिंदगी की कमियों को दूर करने का पूर्ण प्रयास करूंगी