IND vs AUS, ICC ODI Team Rankings: India ने सीरीज गवाने के साथ साथ नंबर-1 का ताज भी गवाया, Australia बना ODI का बादशाह!

India ने सीरीज गवाने के साथ साथ नंबर-1 का ताज भी गवाया- घर में चार साल के बाद, टीम इंडिया ने किसी भी प्रारूप में द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हारी है। तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया।

तीसरे वनडे में टीम को कंगारुओं से 21 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के जरिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया से वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है।

इस मैच के कुछ दिनों बाद, ICC ने अपनी नवीनतम ODI रैंकिंग जारी की, जिसके अनुसार ऑस्ट्रेलिया को 113.286 रेटिंग अंक प्राप्त हुए, जबकि भारत ने 112.638 अंक प्राप्त किए। नतीजतन, भारत पिछले एक दिवसीय मैच से पहले 114 रेटिंग अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया से आगे था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो उसने भारत को 270 रन का टारगेट दिया। 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 49.1 ओवर में 248 रन पर ऑल आउट हो गई।

कुल 54 रन विराट कोहली ने बनाए और 40 रन हार्दिक पांड्या ने बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व एडम ज़म्पा ने किया, जिन्होंने चार खिलाड़ियों को आउट किया। एश्टन एगर की भी एक ही समय में दो जीतें थीं। भारत चार साल में पहली बार घर में वनडे सीरीज हारा है।

फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन टी20 और पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला हुई, जिसमें मेहमान टीम ने पांच दिवसीय श्रृंखला 3-2 से जीती।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: इन बल्लेबाजों पर निकली Rohit Sharma की भड़ास, Rohit Sharma ने Australia से करारी हार के बाद दिया ये बयान

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं