अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से New Zealand के प्रमुख क्रिकेटर ने कहा अलविदा, डेब्यू मैच में मचाया था धमाल, 2021 में खेला आखिरी टेस्ट!

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से New Zealand के प्रमुख क्रिकेटर ने कहा अलविदा- इस हफ्ते की शुरुआत में, न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर विल सोमरविले ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

घरेलू सीरीज के मद्देनजर वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अपने करियर के दौरान, सोमरविले ने 2018 और 2021 के बीच 6 टेस्ट मैचों में 15 विकेट लिए। इनमें से सात उन्होंने अबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ पदार्पण पर बनाए, जहां न्यूजीलैंड 123 रनों से जीता।

30 साल की उम्र में एक क्रिकेटर के रूप में, उन्होंने कहा, “मैंने जितना सोचा था उससे कहीं अधिक हासिल किया है।” मैंने एक क्रिकेटर के रूप में नौ सीज़न खेले हैं और मुझे इसका हर मिनट बहुत पसंद आया।”

ऑकलैंड के कोच डग वॉटसन ने कहा, “विल एक ऑलराउंडर है और निश्चित रूप से चेंजिंग रूम का ‘पिता’ है।” उनकी शांति और विनम्रता के अलावा, लड़कों को उनके गेंदबाजी कौशल की कमी खलेगी।”

2004-05 से प्रथम श्रेणी क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले, सोमरविले ने 2004-05 में ओटागो के साथ प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया। 2014-15 और 2017-18 में उन्होंने यहां 6 साल के अंतराल के बाद न्यू साउथ वेल्स के लिए क्रिकेट खेला। सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने के अलावा, वह बीबीएल में भी खेले।

आखिरी टेस्ट 2021 में खेला गया था

सोमरविले स्वदेश लौटने के बाद 2018-19 में ऑकलैंड लौट आया। सोमरविले ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी पहली उपस्थिति बनाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में खेला।

उन्हें 2020 की शुरुआत में एमसीजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का अवसर मिला था। 2021 के अंत में, उन्होंने मुंबई में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

सेंट्रल स्टैग्स अगले महीने की शुरुआत में नेल्सन में सोमरविले के अंतिम प्रथम श्रेणी के प्रतिद्वंद्वी होंगे। प्लंकेट शील्ड मैचों से पहले, उन्होंने 29.57 की स्ट्राइक रेट से 156 प्रथम श्रेणी विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें- VIRAL VIDEO: Ishaan Kishan के होटल रूम का वीडियो बना रहा था शख्स, गुस्से में Kishan ने बोला बाहर निकलो, Watch Video!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं