IPL 2023: IPL से बाहर हुए Johnny Bairstow, Punjab Kings को मिला ये नया खिलाड़ी.

IPL से बाहर हुए Johnny Bairstow- यह पुष्टि की गई है कि जॉनी बेयरस्टो आईपीएल 2023 में नहीं खेलेंगे। अब तक, पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सितंबर में लगी चोट से उबर नहीं पाए हैं।

चोट ने उन्हें पूरे सीजन को मिस करने पर मजबूर कर दिया है। 2023 में बेयरस्टो के प्रतिस्थापन के रूप में, ऑस्ट्रेलियाई अनकैप्ड बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट को बुलाया जाएगा।

चूंकि खिलाड़ी ने फरवरी के अंत में पंजाब किंग्स में प्रशिक्षण शुरू किया था, इसलिए टीम बीसीसीआई के माध्यम से ईसीबी के संपर्क में है।

इस सप्ताह यॉर्कशायर नेट्स में, बेयरस्टो ने बल्लेबाजी की शुरुआत की और मई में काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन 2 में दिखाई देने की उम्मीद थी। हालांकि, बीसीसीआई ने शनिवार को किंग्स को उन्हें बदलने की सूचना दी।

अपने पूरे करियर के दौरान बेयरस्टो को कई चोटें लगी हैं। पहले उदाहरण में, उनके पैर में चोट लगी थी, उसके बाद उनके टखने में चोट लगी थी। जब वह फिसला तो कुछ दोस्त और वह गोल्फ खेल रहे थे।

नतीजतन, कई फ्रैक्चर हुए। इसके बाद से वह इंग्लैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए हैं. साथ ही साथ पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को भी ILT20 में भाग लेने से रोक दिया गया था।

पिछले आईपीएल में दो अर्धशतकों के साथ, बेयरस्टो ने 11 पारियों में 23.00 की औसत और 144.57 की स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाए।

शार्ट पहली बार आईपीएल में खेलेंगे। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने समय के दौरान, उन्होंने 458 रन बनाए, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला।

इस परिमाण का एक स्कोर टूर्नामेंट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ था। उन्होंने 35.23 की औसत और 144.47 की स्ट्राइक रेट से 35.23 की औसत से रन बनाए। होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मैच में उन्होंने 230 रनों का पीछा करते हुए नाबाद 100 रन बनाए।

एक ऑफस्पिनर होने के अलावा, वह एक पिचकारी भी हैं। बीबीएल के दौरान पावरप्ले में गेंदबाज के तौर पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर उन्होंने 7.13 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सीज़न के दूसरे भाग के दौरान, उन्होंने प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट में तीन शतक लगाए। यह उनका गृह राज्य विक्टोरिया है जिसके लिए वह खेलते हैं।

यह भी पढ़ें- Match Fixing: एक बार फिर सामने आई क्रिकेट मैच फिक्सिंग, संदेह इन 13 मैचों पर है शक.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं