IPL 2023: Ashwin को लग गया बड़ा जुर्माना, LIVE मैच में मुंह खोलने पर मिली सजा!

Ashwin को लग गया बड़ा जुर्माना- आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। बुधवार रात इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम के मैच के दौरान उल्लंघन हुआ।

आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के अनुसार, अश्विन ने लेवल 1 का अपराध स्वीकार किया है। आचार संहिता के लेवल 1 में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है। अश्विन द्वारा इस नियम का उल्लंघन किया गया है।

किसी खिलाड़ी, टीम अधिकारी, मैच अधिकारी या मैच में भाग लेने वाली टीम की मैच या कार्यक्रम के संबंध में सार्वजनिक आलोचना या अनुचित टिप्पणी अनुच्छेद 2.7 के तहत निषिद्ध है।

दरअसल, अश्विन ने सीएसके के खिलाफ मैच के बाद अंपायरों के फैसलों की आलोचना की थी। रॉयल्स की जीत के बाद, ऑफ स्पिनर ने कहा, “जब अंपायरों ने ओस के कारण अपना निर्णय लेते हुए, मैच के मध्य में गेंद को बदल दिया, तो मुझे बहुत आश्चर्य हुआ।”

मैंने पहली बार ऐसा कुछ होते देखा है। यही कारण है कि मैं हैरान हूं। आईपीएल के इस सीजन में अंपायरिंग के कुछ फैसलों से मैं परेशान रहा हूं।

मुझे थोड़ा आश्चर्य हुआ है कि इस साल के आईपीएल में कुछ फैसले लिए गए। अंपायर के कहने पर गेंदबाजी करने वाली टीम और हमने गेंद बदलने के लिए नहीं कहा। क्या आप बता सकते हैं कि ऐसा क्यों हुआ? मेरे अंपायर ने कहा कि हम इसे बदल सकते हैं, इसलिए मैंने उनसे पूछा।

इसलिए मुझे उम्मीद है कि इस बार आईपीएल में जब भी ओस होगी, वे इसे बदलने में सफल रहेंगे। एक मानक होना चाहिए, लेकिन आप जो चाहें कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर भी इस साल की शुरुआत में धीमी ओवर गति के लिए 12 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: IPL में 17 मैच के बाद Orange Cap की दौड़ में टॉप पर Shikhar Dhawan, देखें टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं