अगर किसी को बचाने चलोगे, तो ये खेल मार डालेगा, जडेजा ने रोहित- द्रविड़ को दिया अल्टीमेटम

जडेजा ने रोहित – द्रविड़ को दिया अल्टीमेटम- टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं, जिसमें उन्होंने सूर्यकुमार यादव को डिमोट किया था। आप किसी को बचा नहीं सकते।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी पोजिशन को गलत तरीके से मैनेज करने के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट, विशेषकर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की आलोचना की।

सूर्या तीसरे वनडे मैच में नंबर 4 की जगह नंबर 7 पर खेलने उतरे और पहले दो मैचों की तरह इसमें भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

अजय जडेजा ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि सूर्या को नंबर 4 पर ही भेजा जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, “जब आप अच्छे समय से गुजर रहे हों, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बल्लेबाज को इंतजार करवाएं,

लेकिन अगर फॉर्म अच्छा नहीं है और आप खिलाड़ी को उसकी बल्लेबाजी के लिए इंतजार करने देंगे, तो उसका दिमाग अलग दिशाओं में दौड़ेगा। वह भी एक इंसान हैं।”

जडेजा ने आगे कहा, “ये वही सूर्यकुमार यादव हैं, जिन्होंने पूरे मैदान में 360 डिग्री स्कोर किया है। जब विराट कोहली जैसा कोई व्यक्ति इतने महीनों तक फॉर्म से बाहर रहा, तो इसका मतलब है कि दिमाग में कुछ है जो आपके खेल को प्रभावित करता है।”

image 22
Source- Social media

उन्होंने कहा है कि सूर्यकुमार यादव उस समय ज्यादा सहज महसूस करते जब वे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आते।
उन्होंने कहा, “हमारे दिनों में यह कहा जाता था कि अगर कोई फॉर्म में नहीं है और अगर वह नंबर 4 पर खेलता है और आप उसे नंबर 7 पर भेजते हैं, तो यह हमेशा उसके लिए अधिक चुनौतीपूर्ण होगा। जब आप ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करेंगे तो आप हमेशा अधिक सहज महसूस करेंगे।

यह भी पढ़ें – IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम! क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

यह भी पढ़ें – जब आप नंबर 7 पर आते हैं, तो आपकी बल्लेबाजी में जो भी ताकत होती है, आप उसका 60-80 प्रतिशत पहले ही खो चुके होते हैं। जब आप आगे खेलते हैं तभी आप फॉर्म हासिल कर सकते हैं। आप किसी को बचा नहीं सकते। यदि आप किसी को बचाने की कोशिश करते हैं, तो यह गेम आपको मार डालेगा।”

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

मेरा नाम ज्योति विश्वकर्मा है, मेरा जन्मस्थल रोहिणी, दिल्ली है,जहां मैं अपने परिवार संग वास करती हूं। मेने, कालिंदी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पुर्ण की है। मुझे जीवन के मनोहर पलों को कैमरा मे कैद करना अच्छा लगता है वहीं लिखती मे मजबूरी से नहीं शोक से हूं इसी के साथ जिंदगी के पल मुझे मेरे परिवार के साथ जीना पसंद है समय मिलने पर मां के साथ वक्त बिताना व नई जगहों पर घूमना मेरी प्रिय पसंद है इतिहासिक इमारतें को देखकर मेरे मन में कई कहानियां जन्म के लेती हैं मुझे जिंदगी में सकारात्मक रहना अच्छा लगता है, मेरी जिन्दगी कम पर अच्छे लोगों से परिपूर्ण है लोगो के चेहरे की मुस्कान लाना उनको खुश रखना यही मेरी जिंदगी का सुख है आने वाले समय में, मैं अपनी जिंदगी की कमियों को दूर करने का पूर्ण प्रयास करूंगी