IPL 2023 : यशस्वी जायसवाल के idol हैं यह खिलाड़ी, उन्ही के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं जायसवाल

IPL 2023 – यशस्वी जायसवाल के आदर्श हैं सचिन तेंदुलकर। जायसवाल एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में मुंबई और इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं।

 वह बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं।

जायसवाल तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते हैं क्योंकि वह सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक हैं। वह तेंदुलकर की सभी परिस्थितियों में और सभी प्रकार की गेंदबाजी के खिलाफ रन बनाने की क्षमता की प्रशंसा करते हैं। जायसवाल खेल के प्रति तेंदुलकर के समर्पण और कभी हार न मानने वाले उनके रवैये को भी पसंद करते हैं।

जायसवाल ने कहा है कि वह तेंदुलकर के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बनना चाहते हैं।

Yashasvi Jaiswal's idol is this player
Yashasvi Jaiswal’s idol is this player

 वह अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और घरेलू क्रिकेट में पहले ही अपना नाम बना चुका है। जायसवाल 2018-19 रणजी ट्रॉफी में अग्रणी रन-स्कोरर थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

जायसवाल ने 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से वह टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में 600 से अधिक रन बनाए हैं और उनके बल्लेबाजी कौशल की प्रशंसा की गई है।

 जायसवाल भारत के सबसे रोमांचक युवा बल्लेबाजों में से एक हैं और उनसे खेल में उज्ज्वल भविष्य की उम्मीद है।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now
Atul Kumar

क्रिकेट को देखता हूं, पढ़ता हूं और समझता हूं और आप लोगों तक नए-नए सूचनाएं पहुंचाने की कोशिश करता हूं। लाइफ में हमेशा नई-नई चीजों को सीखने शौक रखता हु, पुराने न्यूज़ को नए तरीके से प्रस्तुत करता हूं।