आईपीएल 2023 सीजन के लिए शुक्रवार 23 दिसंबर को होगा कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन..

आईपीएल 2023 सीजन के लिए शुक्रवार 23 दिसंबर को होगा– इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर नजर होगी।  कुछ टीमों के पास मोटा पर्स बचा है लेकिन कुछ टीमों के पास कम ही रकम बाकी है। 

हालाँकि फिर भी कुछ विदेशी खिलाडी ऐसे भी है जिन पर पैसो की बारिश होने की पूरी संभावना है।  ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में आज हम बात करने वाले है। 

आईपीएल का मिनी ऑक्शन

Untitled design 1 2

1. बेन स्टोक्स

आईपीएल के इतहास में सबसे मोटी रकम पर बिकने वाले बेन स्टोक्स इस बार भी सबसे ज्यादा  पैसो पर बिकने वालो की लिस्ट में पहले पायदान पर है। 

मौजूदा टीम राजस्थान रॉयल्स से लेकर मुंबई इंडियन तक ज्यादातर टीम उनको अपने साथ जोड़ना चाहेंगी।  वे एक दमदार ऑलराउंडर में से एक है जो गेंदबाजी के अलावा टॉप आर्डर से लेकर फिनिशर तक की भूमिका निभा सकते है।  उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है।  स्टोक्स को 43 आईपीएल मैचों का अनुभव है। 

2. सैम करन

आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले इंग्लैंड के ही दूसरे ऑलराउंडर सैम करन की भी चर्चा होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है की सैम करन पर भी पैसो की बारिश होने की संभावना है, जोकि बाय हाथ के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है और दमदार बल्लेबाजी करना भी जानते है। 

उन्हें 32 आईपीएल मैचों का अनुभव है और वे इस सीजन में 2 करोड़ रूपये की बेस प्राइस के साथ ऑक्शन टेबल पर होगा।  

3. कैमरोन ग्रीन

23 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर कैमरोन ग्रीन भी इस सीजन में आईपीएल की ज्यादातर टीमों के रडार पर रहेंगे।  उन्होंने कुछ ही समय में अपना नाम एक दमदार ऑलराउंडर के रूप में पेश किया है। 

वे भारत के खिलाफ ही भारत के मैदान में रन  हासिल कर चुके है और विकेट भी चटका चुके है । हालाँकि वे पहली बार ऑक्शन के लिए उपलब्ध होंगे।  उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है।   

4. हैरी ब्रूक

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज हैरी ब्रूक पर भी आईपीएल की कई टीमों की नजर होने वाली है।  हैरी ब्रूक मध्य क्रम के बल्लेबाज है और वे कई टीम के लिए एक अहम् हथियार हो सकते है। 

हैरी ब्रूक का बेस प्राइस 1.5 करोड़ है।  हालाँकि कई टीमों के पास मध्य क्रम के खिलाड़ी है और ऐसे में काम ही टीमें इनके लिए बोली लगाते हुए नजर आएगी। 

5. आदिल रशीद

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद ने भी इस बार आईपीएल के ऑक्शन के लिए अपना नाम दिया है।  यह 2 करोड़ के बेस प्राइस में उपलब्ध होगा।  कई टीमों के पास आज की तारीख में एक अनुभवी स्पिनर की कमी है। 

ऐसे में रशीद की मोटी रकम मिलने की संभावना है।  हालाँकि उनको इतने ज्यादा पैसे मिलने की संभावना नहीं है लेकिन फिर भी एक आईपीएल मैच खेल चुके आदिल रशीद को कम से कम 4 करोड़ मिलने की संभावना है। 

यह भी पढ़े : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कराची में दिया मुंह तोड़ जवाब, तीसरे टेस्ट मैच में 8 रन से हराया

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar