FREE Dream 11 Prediction के लिए Whatsapp चैनल फॉलो करें

WOMEN CRICKET : Women’s U-19 वर्ल्ड कप के बाद, Under-23 एमर्जिंग एशिया कप का हो रहा आयोजन 12 जून से खेला जाएगा टूर्नामेंट

WOMEN CRICKET – दक्षिण अफ्रीका में पहले अंडर-19 महिला विश्व कप में भारत की जीत एक ऐतिहासिक क्षण था क्योंकि यह भारतीय महिला टीम के लिए पहली आईसीसी ट्रॉफी थी।

 उस टीम के अधिकांश खिलाड़ी 12 जून से 21 जून तक एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा आयोजित एक टी20 टूर्नामेंट अंडर-23 एमर्जिंग एशिया कप में भाग लेने वाली टीमें मे हांगकांग में एकत्रित होंगे। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम को कोचिंग दे चुके नुशीन अल खदिर अब अंडर-23 टीम के भी कोच होंगे। संभावित खिलाड़ी वर्तमान में बेंगलुरु के पास अलवर में एक प्रशिक्षण शिविर में हैं और नितिन उनकी देखरेख कर रहे हैं।

ये टीमें खेलेगी अंडर-23 एशिया कप ; 

 पांच पूर्ण सदस्य देशों: भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और थाईलैंड के साथ-साथ सहयोगी देशों हांगकांग, मलेशिया और यूनाइटेड की राष्ट्रीय टीमों से अंडर -23 का टूर्नामेंट होगा। 

Under-23 Emerging Asia Cup tournament will be played
Under-23 Emerging Asia Cup tournament will be played

अरब अमीरात। टीमों को दो समूहों में विभाजित किया जाएगा, प्रत्येक समूह से शीर्ष दो सेमीफाइनल में आगे बढ़ेंगे। एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने कहा है कि ACC का उद्देश्य क्रिकेट में महिलाओं के लिए समान अवसर प्रदान करना और खेल को नए स्तरों तक ले जाना है। 

उनका मानना ​​है कि यह टूर्नामेंट युवा महिला क्रिकेटरों को विकास और सुधार के लिए प्रोत्साहित करेगा और एसीसी खेल के समृद्ध भविष्य के लिए एशिया में महिला क्रिकेट को बढ़ाने के लिए समर्पित है।

ग्रुप ए: भारत ए, पाकिस्तान ए, थाईलैंड ए, हांगकांग।

ग्रुप बी: बांग्लादेश ए, श्रीलंका ए, मलेशिया, यूएई।

Cricketyatri का Whatsapp चैनल फॉलो करें
Atul Kumar

क्रिकेट को देखता हूं, पढ़ता हूं और समझता हूं और आप लोगों तक नए-नए सूचनाएं पहुंचाने की कोशिश करता हूं। लाइफ में हमेशा नई-नई चीजों को सीखने शौक रखता हु, पुराने न्यूज़ को नए तरीके से प्रस्तुत करता हूं।