आईपीएल 2023 की नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों पर होंगी सभी फ्रेंचाइजी की नजरें, एक तो सिर्फ चौके-छक्के से बनाता है रन

आईपीएल 2023 की नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों पर होंगी सभी फ्रेंचाइजी की नजरें– टी20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, एक ऐसा खेल जिसमें सबसे तेज और सबसे विस्फोटक बल्लेबाज वाली टीम जीत जाती है। परिणामस्वरूप टीम अधिक मैच भी जीतती है।

इसलिए आने वाली आईपीएल नीलामी में भी सबसे पहले बल्लेबाजों की बोली लगने वाली है, जिस पर कई टीमों की ऊंची बोली लगेगी और कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं जिनके पीछे हर टीम दौड़ेगी. आज हम आपको ऐसे ही कुछ बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के उभरते हुए बल्लेबाज हैरी ब्रूक हैं। तेज बल्लेबाजी उनकी ताकत में से एक है। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के लिए उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा था। पीसीएल बिग बैश द हंड्रेड उन कई टूर्नामेंटों में से एक था जिसमें उन्होंने धूम मचाई थी।

पहली बार हैरी ब्रूक ने आईपीएल नीलामी में हिस्सा लिया है. उनकी तेज बल्लेबाजी की वजह से कई फ्रेंचाइजी उनके पीछे दौड़ सकती हैं। इसे भी पढ़ें- Cheteshwar Pujara : 4 साल बाद जड़ा टेस्ट करियर का सबसे तूफानी सैकड़ा

2. मयंक अग्रवाल

इस लिस्ट में मयंक अग्रवाल पहले स्थान पर हैं। जिन्हें आईपीएल नीलामी में भारत का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है। आईपीएल में भी उनका अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने आईपीएल की 113 पारियों में 134.3 के स्ट्राइक रेट से 2327 रन बनाए हैं। इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली नहीं बना रहे रन, दूसरे की कप्तानी में लगा रहे रनों का अंबार

इसमें उनका शतक भी शामिल है। इस बार उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा गया है। उनकी बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए कई टीमें उनके पीछे दौड़ सकती हैं।

3. केन विलियमसन

इस नीलामी में केन विलियमसन सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक होंगे। इस साल नीलामी से पहले SRH ने उन्हें अपनी टीम से रिलीज कर दिया था. विलियमसन प्लेट में अपनी निरंतरता के लिए जाने जाते हैं।

एक अच्छे बल्लेबाज वाली कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें कप्तान के रूप में मान सकती है। इस वजह से आईपीएल की सभी टीमें उनका पीछा करने वाली हैं।

इसे भी पढ़ें- आईपीएल नीलामी 2023 में खुद बैठेंगे महेंद्र सिंह धोनी, बेन स्टोक्स नहीं इस खिलाड़ी पर लगायेंगे 12 करोड़ तक की बोली

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..