ICC ODI Rankings: बाबर आजम की बादशाहत पर शुभमन गिल ने किया कब्जा, बन गए वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

काफी लंबे समय से पाकिस्तान टीम के कप्तान Babar Azam वनडे क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज की पोजीशन पर अपना कब्जा जमाए हुए थे, लेकिन अब आखिरकार Team India के युवा बल्लेबाज Shubman Gill ने उनकी बादशाहद का अंत कर दिया है और वो अब ICC ODI Rankings में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं।

ICC ने हाल ही में वनडे के लिए टॉप 10 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसमें गिल टॉप पोजीशन पर काबिज हो गए हैं और बाबर आजम अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि शुभमन गिल नंबर 1 पोजीशन कब्जाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं।

Shubman Gill बने वनडे के नंबर 1 बल्लेबाज

आपको बता दें कि बल्लेबाजों के लिए ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल 830 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप पर आ गए हैं। वहीं इस लिस्ट में 824 रेटिंग पॉइंट्स के साथ बाबर आजम दूसरे नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि शुभमन गिल से पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली ही ऐसे भारतीय बल्लेबाज रहे हैं जो नंबर 1 पोजीशन पर अपना कब्जा जमा चुके हैं। 

खास बात तो यह है कि इस लिस्ट में Virat Kohli चौथे स्थान पर जबकि Rohit Sharma भी छठे स्थान पर काबिज हैं। इसके साथ ही Shreyas Iyer ने भी इस बार ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है और वो 17 स्थान की छलांग के साथ अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में 18वें स्थान पर आ गए हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में जलवा बिखेर रहे हैं Shubman Gill

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुभमन गिल अभी भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना जलवा बिखेरने में लगे हुए हैं। इस टूर्नामेंट में भले ही गिल की शुरुआत अच्छी ना रही हो। पहले डेंगू से पीड़ित होने और फिर 2 मैचों में फ्लॉप होने के बावजूद गिल ने दमदार वापसी की और श्रीलंका के खिलाफ 92 रनों की पारी के साथ सभी को अपनी ताकत का अंदाजा लगवा दिया। बता दें कि इस टूर्नामेंट में गिल ने कुल 6 पारियों में 219 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Pranjal Srivastava

Pranjal Srivastava hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.