पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीनने की मांग

Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीनने की मांग : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और विश्व चैंपियन कप्तान इमरान खान पर गुरुवार को हमला हुआ। विरोध मार्च के दौरान पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर ट्रक पर एक अज्ञात हमलावर ने हमला कर दिया। इस हमले में इमरान के पैर में गोली लगी है. इस घटना के बाद एक बार फिर क्रिकेट जगत पाकिस्तान जाने से कतरा रहा है. भारत में एशिया कप 2023 के बहिष्कार की मांग उठ रही है। भारतीय प्रशंसकों ने मांग शुरू कर दी है कि अगले साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान से छीन ली जाए। साथ ही टूर्नामेंट का आयोजन तटस्थ स्थान पर किया जाए जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी हो।

पुलिस ने बंदूकधारी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया और किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस गोलीबारी की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला उस वक़्त हुआ जब इमरान खान अपने अभियान के हिस्से के रूप में वजीराबाद में अपनी राजनीतिक पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक रैली का नेतृत्व कर रहे थे। जैसा कि सरकार को जल्दी चुनाव कराने के लिए मजबूर करने के उद्देश्य से राजधानी इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहे थे।

इमरान खान पर जानलेवा हमले के बाद भारत में एशिया कप 2023 इस तरह से ट्रेंड करने लगा। लोग तरह-तरह के ट्वीट करने लगे।

ये भी पढ़े : न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रनों से हराकर टी 20 विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई

https://twitter.com/AnjanAniket/status/1588166525864640514

आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरा करना है जहां उन्हें तीन वनडे और तीन टी20 मुक़ाबले खेलने है। मगर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान को 1992 में विश्वकप जीतने वाले क्रिकेट कप्तान इमरान खान पर हमला करने की उत्पन्न स्थिति का आकलन करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

आयरलैंड और पाकिस्तान की महिला खिलाड़ियों के बीच सीरीज का पहला वनडे मुक़ाबला शुक्रवार की घटना के बावजूद लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में उसी स्थान पर खेला जाएगा।

फैसल हसनैन जो पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी है उन्होंने सीधे आयरलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वॉरेन ड्यूट्रोम और टीम मैनेजर बेथ हीली से इस बारे में बातचीत की।

Advertisement

Leave a Comment