FREE Dream 11 Prediction के लिए Whatsapp चैनल फॉलो करें

दुनिया का कोई गेंदबाज आसपास भी नहीं मोहम्मद सिराज के, नए शिखर पर पर पहुंचे सिराज

दुनिया का कोई गेंदबाज आसपास भी नहीं मोहम्मद सिराज के- भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मोहम्मद सिराज का शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने पहला विकेट लेने के साथ ही दूसरा विकेट भी अपने नाम किया.

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच इस वक्त वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था और दूसरा मैच कोलकाता में हो रहा है. दूसरे मैच के दौरान, रोहित शर्मा टॉस हार गए और उन्हें पहले गेंदबाजी करनी पड़ी।

हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान को निराश किया, लेकिन कप्तान ने उन्हें निराश नहीं किया। पावरप्ले की शुरुआत में पहला विकेट लेकर मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका को बैकफुट पर ला दिया.

इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दो विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की। वहीं, मोहम्मद सिराज एक नए शिखर पर पहुंच गए हैं और सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि वह दुनिया के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जो उनका मुकाबला कर सकते हैं। पावरप्ले में मोहम्मद सिराज निस्संदेह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

मोहम्मद सिराज के वन डे पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट

अविष्का फर्नांडो और नुवानिडु फर्नांडो बल्लेबाजी के लिए आए तो श्रीलंकाई टीम ने बढ़त बना ली। पहला झटका मोहम्मद सिराज ने दिया, जैसे ही नुवानिडु फर्नांडो ने बल्लेबाजी शुरू की।

इसी बीच मोहम्मद सिराज ने नुवानिडू फर्नांडो को चलता करवाया, यह भारत के छठे ओवर की आखिरी गेंद थी, जिससे श्रीलंका का स्कोर 29 रन हो गया।

नुवानिडु फर्नांडो की एक छोटी पारी के परिणामस्वरूप 17 गेंदों और चार चौकों से 20 रन बने। साल 2022 से खेले गए वनडे पावरप्ले में मोहम्मद सिराज ने 19 विकेट लिए हैं।

न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट इस लिस्ट में पावरप्ले में दस विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं। इन आंकड़ों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि मोहम्मद सिराज दूसरे गेंदबाज से कहां तक आगे निकल गए हैं. पहला विकेट लेने के बावजूद मोहम्मद सिराज पावरप्ले में दूसरा विकेट हासिल करने में नाकाम रहे।

शानदार गेंदबाजी मोहम्मद सिराज कर रहे हैं

सीरीज के पहले मैच में मोहम्मद सिराज ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी और जहां बाकी गेंदबाजों की धुनाई हो रही थी, वहीं सिराज काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे थे.

श्रृंखला के पहले मैच में सात ओवरों में कुल 30 रन बनाए गए थे, जिसमें उन्होंने दो विकेट लिए थे। सिराज ने ही उस मैच में भी भारत को पहला विकेट दिलाया था। इसके बाद दूसरा विकेट उनके नाम हुआ।

जसप्रीत बुमराह के भारतीय टीम से नदारद रहने के बाद से सिराज को लगातार अच्छी गेंदबाजी करते और टीम का हिस्सा बनते देखा जा रहा है।

भारतीय टीम उनसे इसी तरह गेंदबाजी जारी रखने और उसकी सफलता में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद कर सकती है।

यह भी पढ़ें- KL Rahul Athiya Wedding: राहुल-अथिया इसी महीने करेंगे शादी, धोनी और कोहली आएँगे मेहमान बनके

Cricketyatri का Whatsapp चैनल फॉलो करें

Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं