Asia Cup 2023 में Team India ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, श्रीलंका को 41 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय पलटन

Advertisement

Asia Cup 2023 में भले ही भारतीय टीम की शुरुआत सही नहीं रही हो, क्योंकि बारिश ने भारतीय टीम के जलवे में खलल डालने में कोई कमी नही की। हालांकि इसके बावजूद भी भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है। दरअसल, 11 सितंबर को पाकिस्तान को 228 रनों से रौंदने के बाद अब Team India ने सुपर 4 के चौथे मैच में श्रीलंका को 41 रनों से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में Virat Kohli का हाहाकार, सेंचुरी ठोक बन गए ऐसा करने वाली पहले खिलाड़ी

कोलंबो में श्रीलंकाई स्पिनर के सामने जूझती दिखी Team India

आपको बता दें कि कोलंबो में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और एक बार फिर Rohit Sharma और Shubman Gill ने टीम को शानदार शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद महज 20 साल के एक श्रीलंकाई स्पिनर Dunith Wellalage ने भारतीय टीम को एक के बाद एक 5 झटके दे दिए। श्रीलंकाई स्पिनर से जूझते हुए, जैसे-तैसे भारतीय टीम ने 213 रन बनाए।

ये भी पढ़े: IND vs SL: 20 साल के Dunith Wellalage ने गेंदबाजी से सभी को चौकाया, 5 विकेट लेकर रच दिया इतिहास

श्रीलंकाई टीम को 200 से पहले ही किया ढेर

214 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पहला झटका तो बेहद ही जल्दी लग गया, जिसके बाद भारतीय टीम के दर्शक खुश हो उठे, लेकिन इसके बाद एक बार फिर श्रीलंकाई टीम ने गेम में वापसी की और टिक कर खेलने लगे। हालांकि भारतीय टीम की तरफ से भी स्पिन गेंदबाजी ने कमाल दिखाया और Kuldeep Yadav ने 4 विकेट लेकर श्रीलंका की तेजी से बढ़ती पारी पर ब्रेक लगा दिया।

इस तरह श्रीलंकाई टीम 41.3 ओवर में महज 172 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और भारतीय टीम ने इस मैच को 41 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही Team India एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंच गई।

Advertisement

Pranjal Srivastava hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.