IPL 2023, RR vs LSG Preview: आज IPL में होगी Rajasthan और Lucknow के बीच टक्कर, जानिए किसका पलड़ा भारी?

Advertisement

आज IPL में होगी Rajasthan और Lucknow के बीच टक्कर- इस सीजन के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपरजायंट्स को जीत की राह पर लौटने के लिए बुधवार के मैच में टीम को अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना होगा। खेल के हर पहलू को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

लखनऊ की टीम ने अब तक तीन मैच जीते हैं जबकि दो हारे हैं. उनका प्रदर्शन असंगत है, इसलिए नहीं कि उनमें प्रतिभा की कमी है। लखनऊ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने मैच के बीच के ओवरों में संघर्ष किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने अंत में 10 से 15 रन कम बनाए।

टीम के लिए सकारात्मक संकेत यह है कि कप्तान केएल राहुल ने 56 गेंद में 74 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की। उसके बल्लेबाजों को हालांकि बीच के ओवरों में रन बनाने पर ध्यान देना होगा।

लखनऊ के लिए काइल मायर्स, निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस अच्छे पावर हिटर हैं, लेकिन उनके बल्लेबाज अच्छी साझेदारी कायम नहीं रख सकते। साथ ही दीपक हुड्डा का रन नहीं बना पाना भी टीम के लिए चिंता का विषय है।

प्रतिभाशाली रवि बिश्नोई को लखनऊ में पंजाब के खिलाफ देर से गेंद सौंपी गई। राहुल को डेथ ओवरों की बजाय बीच के ओवरों में बिश्नोई का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि वह अपनी गुगली से बल्लेबाजों को परेशान करने में माहिर हैं।

टीम के अन्य दो स्पिनर कृष्णप्पा गौतम और क्रुणाल पांड्या भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मार्क वुड और आवेश खान के साथ लखनऊ के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं।

पंजाब के विरुद्ध युद्धवीर सिंह चरक का प्रभाव भी महसूस किया गया। लखनऊ ने जहां लगातार तीन मैच जीतकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है, वहीं उसके लिए राजस्थान को मात देना आसान नहीं होगा.

राजस्थान के बैटिंग लाइन अप में टॉप ऑर्डर में यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन ने काफी अच्छी भूमिका निभाई है. अभी तक टीम के लिए बटलर ने 204 रन बनाए हैं, जबकि जायसवाल ने 136 रन बनाए हैं। .

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में दोनों सलामी बल्लेबाज नहीं चल पाए थे। कप्तान सैमसन और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई और टीम को जीत दिलाने में मदद की।

साथ ही देवदत्त पडिक्कल ने आक्रामक पारी खेली, लेकिन रियान पराग इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे.

राजस्थान के गेंदबाजी आक्रमण में कई विश्व स्तरीय स्पिनर हैं, जिनमें युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। ट्रेंट बोल्ट घातक तेज गेंदबाज हैं और संदीप शर्मा उनके अनुभव का अच्छा इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2023, MI vs SRH: Mumbai के खिलाफ जीती बाज़ी हारने के बाद Markram ने कही बड़ी बात, कहा- ‘हमनें अपना बेस्ट नहीं दिया’!

Advertisement

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं