IPL 2023: Virat Kohli के साथ खास ग्रुप में शामिल हुए Shubman Gill, अपने नाम किया ये नया रिकॉर्ड!

Virat Kohli के साथ खास ग्रुप में शामिल हुए Shubman Gill- चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मंगलवार को आईपीएल 2023 सीजन का क्वालीफायर मैच खेला जा रहा है। यह मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स खेल रही हैं।

मैच के दौरान गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

चेन्नई ने रितुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की। रितुराज गायकवाड़ ने इस मैच के दौरान 44 गेंदों में 60 रन बनाए। चेन्नई ने 20 ओवर के बाद सात विकेट खोकर 172 रन बनाए।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे ओपनर शुभमन गिल ने एक बार फिर शानदार पारी खेली।

बता दें कि उन्होंने आईपीएल के इस मैच में एक शानदार रिकॉर्ड बनाया था। शुभमन के आईपीएल करियर में इस सीजन में 700 से ज्यादा रन बनाए हैं। मैं आपको बताना चाहूंगा कि उन्होंने पिछले दो मैचों में दो शानदार शतक जड़े हैं।

आईपीएल के एक सीजन में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों ने 700 से ज्यादा रन बनाए हैं। गिल के अलावा विराट कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे व्यक्ति हैं।

विराट कोहली के नाम एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। आईपीएल 2016 में इस स्टार बल्लेबाज ने आरसीबी के लिए कुल 973 रन बनाए थे।

इस मैच का 14वां ओवर दीपक चाहर ने फेंका। इस ओवर की शुरुआत शुभमन गिल की पहली गेंद पर कैच आउट होने से हुई। उनके द्वारा 38 गेंदों में 42 रन की पारी खेली गई।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर रिकॉर्ड 10वें आईपीएल फाइनल में प्रवेश किया, गुजरात टाइटन की बड़ी मुश्किलें

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं