IPL 2023: Virender Sehwag ने Tilak Verma को दी खास सलाह, बोले- इन 2 चीजों पर करना चाहिए काम…

Virender Sehwag ने Tilak Verma को दी खास सलाह- मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा ने इस सीजन के साथ-साथ आईपीएल 2023 में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। इस सीजन में उनकी कई पारियां विस्फोटक रही हैं।

दूसरे क्वालिफायर में गुजरात के खिलाफ तिलक की 43 रन की पारी ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को प्रभावित किया। उनके द्वारा तिलक वर्मा को एक विशेष सलाह दी गई है।

आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर में गुजरात के खिलाफ तिलक वर्मा की बल्लेबाजी ने सभी को हैरान कर दिया था. मोहम्मद शमी ने उन्हें एक ही ओवर में बोल्ड किया था और उन्होंने ताबड़तोड़ चार चौके और एक छक्का लगाया था.

इस मैच के दौरान तिलक वर्मा ने 5 चौके और 3 छक्के लगाकर सिर्फ 14 गेंदों में 43 रन बनाए। तब वह खेल से बाहर हो गया था।

क्रिकबज पर अपनी बातचीत के दौरान तिलक वर्मा को वीरेंद्र सहवाग से विशेष सलाह मिली। सहवाग के मुताबिक उनका फोकस दो चीजों पर होना चाहिए।

आपको पहले अपनी फिटनेस को पहचानने की जरूरत है, और फिर आपको अपने कौशल को पहचानने और उस पर काम करने की जरूरत है। इसके अलावा मानसिकता पर भी ध्यान देना जरूरी है।

अपनी टिप्पणी में सहवाग ने कहा कि ऐसा कई बार होता है जब आप नियमित क्रिकेट खेलते हैं तो आप समय के साथ खुद को बदलते हैं. इसके बावजूद, यदि आप नियमित रूप से नहीं खेलते हैं, तो अपनी फिटनेस और कौशल को बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

सूर्यकुमार यादव की तरह बहुत सारे लोग इस शॉट का अभ्यास करते हैं। तिलक को अपनी कमजोरियों में सुधार करना चाहिए। वे मुझे खुद की याद दिलाते हैं।

1999 में, जब वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की, तो शोएब अख्तर ने मुझे बाहर कर दिया। जैसे ही मैंने बल्ला नीचे किया गेंद पैड पर जा चुकी थी. मध्य क्रम में मैं स्पिनरों के खिलाफ खेलता था, इसलिए सौरव गांगुली ने सुझाव दिया कि मुझे तेज गेंदबाजी के खिलाफ अभ्यास करना चाहिए।

तेज गेंदबाजों को आने में जितना समय लगता, मैं शतक लगा देता। इसलिए तिलक वर्मा को अपनी कमजोरियों पर भी काम करना चाहिए

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Final Showdown की भिड़ंत के लिए तैयार CSK और MI, मैच से पहले देखें दोनों टीमों का ये Inside Video

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं