IPL 2023: Irfan Pathan ने चुनी IPL 2023 की बेस्ट प्लेइंग 12, Kohli-Dhoni को छोड़ इस विदेशी खिलाड़ी को बनाया कप्तान!

Irfan Pathan ने चुनी IPL 2023 की बेस्ट प्लेइंग 12- इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन खत्म हो गया है। इस सीजन के खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब अपने नाम किया।

इस सीजन में कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज तक सभी शामिल हैं। जहां तक इनकी बात है तो पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया है। चैंपियन कप्तान एमएस धोनी को अपनी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

उपविजेता रही गुजरात टाइटंस की टीम के चार खिलाड़ियों को इरफान पठान की टीम में शामिल किया गया है। इनमें तीन गेंदबाज और एक बल्लेबाज है।

उनकी टीम में आरसीबी के तीन खिलाड़ी और विजेता टीम सीएसके के दो खिलाड़ी भी हैं। आखिरी स्थान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद से भी एक खिलाड़ी लिया गया है। साथ ही मुंबई इंडियंस के एक बल्लेबाज से टीम को मजबूती मिली है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर इरफान पठान ने फाफ डु प्लेसिस और शुभमन गिल को चुना है। डु प्लेसिस इस साल शानदार फॉर्म में रहे हैं, जबकि गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। डुप्लेसी ने 739 और गिल ने 890 अंक बनाए। डु प्लेसिस इरफान के कप्तान होने के साथ-साथ टीम के मैनेजर भी हैं।

तीसरे नंबर पर इरफान पठान की जगह विराट कोहली ने इस साल बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 639 रन बनाए। चौथे खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव।

इसके अतिरिक्त, हेनरी क्लासेन उनकी टीम में एक विकेटकीपर हैं। हैदराबाद के टॉप रन स्कोरर। इस बीच फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह ने रिंकू की जगह ली है। पांच छक्कों ने सबका दिल जीत लिया था.

ये दो ऑलराउंडर जडेजा और राशिद हैं। फाइनल की आखिरी दो गेंदों पर जडेजा ने छक्के और चौके जड़कर चेन्नई को चैंपियन बना दिया। इरफान के मुताबिक नई गेंद डालने की जिम्मेदारी शमी और सिराज की है। इसके अलावा, मथिशा पथिराना और मोहित शर्मा भी टीम का हिस्सा हैं।

Irfan Pathan की IPL 2023 की पसंदीदा प्लेइंग-12 

फाफ डुप्लेसी (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह , रविंद्र जडेजा , राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , मोहित शर्मा, मथीशा पथिराना।

यह भी पढ़ें- WTC Final 2023: Sunil Gavaskar ने किया बड़ा खुलासा, बताया WTC Final से पहले क्या है Team India की सबसे बड़ी चुनौती?

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं