AUS vs SL: 209 रनों पर ही ढेर हुई श्रीलंका की टीम, क्या आज लंका के नाम दर्ज होगी हार की हैट्रिक

आज Australia और Sri Lanka के बीच विश्व कप 2023 का 14वां मुकाबला लखनऊ के Ekana Cricket Stadium में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, जो शुरूआत में तो बहुत ही सही फैसला साबित हुआ, क्योंकि श्रीलंका के ओपनर्स ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत देकर श्रीलंकाई फैंस की उम्मीदें जगा दी, लेकिन इसके बाद एक के बाद एक विकटों की झड़ी लग गई और देखते ही देखते 209 रनों पर ही पूरी लंका टीम ढेर हो गई।

श्रीलंकाई ओपनर्स ने टीम को दी शानदार शुरुआत

आपको बता दें कि इस मैच में श्रीलंका के टॉस जीतने के बाद ओपनिंग करने आए Pathum Nissanka और Kusal Parera ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। इस दौरान निशांका ने 67 गेंदों में 8 चौको की मदद से 61 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरी तरफ परेरा ने 82 गेंदों में 12 चौको की मदद से 78 रन बनाए। इसके बाद दोनों ही ओपनर्स को Patt Cummins ने अपना शिकार बना लिया।

ऑस्ट्रेलिया को मिला 210 रनों का लक्ष्य

भले ही निशांका और परेरा ने श्रीलंका को शानदार शुरूआत दी, लेकिन उनके आउट होने के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों के विकटों की लाइन लग गई। ओपनिंग बल्लेबाजों के अलावा एक भी खिलाड़ी क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और महज 43.3 ओवर में ही श्रीलंका 209 रनों ही ढेर हो गई।

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से Adam Zampa ने 4 विकेट झटके। इसके अलावा Patt Cummins और Mitchell Starc ने 2-2 विकेट हासिल किए, तो वहीं Glenn Maxwell ने भी 1 सफलता हासिल की।

क्या श्रीलंका के नाम दर्ज होगी हार की हैट्रिक

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दोनों को ही 2 हार मिल चुकी है। ऑस्ट्रेलिया को जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के हाथों शिकस्त मिली, तो वहीं श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज भी श्रीलंका की हालत खराब ही लग रही है।

ऐसे में अगर श्रीलंकाई गेंदबाज 209 रनों से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को नहीं रोक पाए तो इस टूर्नामेंट में लगातार हार की हैंट्रिक लंका के नाम दर्ज हो जाएगी।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Pranjal Srivastava

Pranjal Srivastava hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.